Business idea: छप्पर फाड़ कमाई वाला बिज़नेस देगा करोड़ों रुपए का मुनाफा ,जाने सम्पूर्ण जानकारी

The News Point
3 Min Read

Business idea: छप्पर फाड़ कमाई वाला बिज़नेस देगा करोड़ों रुपए का मुनाफा , शुरू करे आज ही जाने सम्पूर्ण जानकारी यदि आप भी किसी बिजनेस को शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आज हम आपको एक बेहतरीन बिजनेस की जानकारी देने वाले हैं जिसे शुरू करने के लिए आपको किसी भी प्रकार की दुकान खरीदने की आवश्यकता नहीं है आप इसे स्वयं के जगह पर लगा सकते हैं आज हम जी बिजनेस की बात करने वाले हैं वह चंदन के पेड़ों की खेती होने वाली है जैसा कि आप सब जानते हैं चंदन के पेड़ की लड़कियां काफी ज्यादा मांग की बिकती है।

जानकारी के लिए बता दे कि चंदन की पेड़ दो प्रकार के होते हैं और इसे कई तरीकों से उगाया जाता है जिसमें जैविक तरीका होता है जो कि पेड़ को लगभग 10 से 15 साल में बड़ा कर देता है इसी के साथ दूसरा तरीका पारंपरिक तरीका होता है जिसमें पेड़ को उगाने में 20 से 25 वर्ष का समय लगता है इसी के साथ यह समय आपके लिए धैर्य पूर्ण समय होने वाला है।

वह कौन सी मुर्गी है जो हरे रंग के अंडे देती है?

Business idea: छप्पर फाड़ कमाई वाला बिज़नेस देगा करोड़ों रुपए का मुनाफा ,जाने सम्पूर्ण जानकारी

इसी के साथ आप नर्सरी से चंदन के पौधों को खरीद सकते हैं जिसमें आपको 100 से ₹200 का खर्च करना पड़ेगा इसी के साथ आपको इसकी ज्यादा खेती करना है तो आपको ज्यादा पौधे खरीदने होंगे।

वहीं भारत में चंदन की लकड़ियों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है इसी के साथ इसकी खेती करना भी बहुत आसान होता है आप इसे बहुत ही कम लागत में शुरू कर सकते हैं इसी के साथ इससे अच्छा खासा मुनाफा भी कमाया जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दे कि यदि आप चंदन की खेती करते हैं तो आपको प्रत्येक चंदन से 15 से 20 किलो तक लकड़ी मिलती है इसी के साथ 1 किलो लकड़ी की कीमत भारतीय मार्केट में तीन से ₹5000 के बीच की होती है इसी के साथ यदि आप चंदन की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए खेती करते हैं तो आप 15 साल बाद लखपति बन सकते हैं यदि आप 100 से ज्यादा पेड़ अपने खेत में उगा लेते हैं तो।

इस कातिलाना बाइक के हुए सब दीवाने इसके पावरफुल इंजन और कीमत सुनकर सब खरीद रहे

Tesla को टक्कर, 700 KM की रेंज वाली Electric कार, जो देगी, इतने अतभुत फीचर्स

15,000 का लोन, 111 रुपये महीना किस्त, घर बैठे मिलेंगे पैसे, जानिए कैसे उठाएं 

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *